अडानी समूह ने दिया 20 हजार करोड़ के एफपीओ का प्रस्ताव

कोलकाता, 19 जनवरी (हि.स.)। अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड ने अगले हफ्ते शुक्रवार को जारी होने वाले आंशिक भुगतान आधार पर कुल 20 हजार करोड़ रुपये के अपने अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ) को खोलने का प्रस्ताव दिया है। कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफीसर जुगसिंदर सिंह ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी। कोलकाता में वर्चुअल जरिए से मीडिया से मुखातिब सिंह ने बताया कि इस ऑफर में पात्र कर्मचारियों द्वारा सब्सक्रिप्शन के लिए ₹50 करोड़ तक के कुल एफपीओ इक्विटी शेयरों का आरक्षण शामिल है, जो ऑफर के बाद की चुकता इक्विटी पूंजी के पांच फीसदी से अधिक नहीं होगा।

प्रस्ताव के खुदरा हिस्से में बोली लगाने वाले खुदरा व्यक्तिगत बोलीदाताओं के लिए प्रति एफपीओ इक्विटी शेयर ₹64 रुपये की छूट की पेशकश की जा रही है।

 

एफपीओ ऑफर के लिए प्राइस बैंड ₹3,112 से 3,276 प्रति एफपीओ इक्विटी शेयर तय किया गया है। कम से कम चार एफपीओ इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद चार एफपीओ इक्विटी शेयरों के गुणक में बोली लगाई जा सकती है। एंकर निवेशकों के लिए बोली लगाने की तारीख बोली/ऑफर खुलने की तारीख से एक कार्य दिवस पहले होगी। एफपीओ ऑफर मंगलवार 31 जनवरी, को बंद होगा।

 

 

अडानी एंटरप्राइजेज ने एफपीओ से होने वाली शुद्ध आय के 10 हजार 869 करोड़ का उपयोग ग्रीन हाइड्रोजन पारिस्थितिकी तंत्र की कुछ परियोजनाओं के संबंध में अपनी कुछ सहायक कंपनियों की पूंजीगत व्यय आवश्यकताओं के वित्तपोषण के लिए होगा। इसके साथ ही मौजूदा हवाईअड्डा सुविधाओं के सुधार कार्य; और ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण हेतु उपयोग करने का प्रस्ताव दिया है। अडानी एंटरप्राइजेज ने कंपनी और उसकी तीन सहायक कंपनियों, अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग लिमिटेड, अडानी रोड ट्रांसपोर्ट लिमिटेड और मुंद्रा सोलर लिमिटेड के कुछ उधारों को पूर्ण या आंशिक रूप से चुकाने के लिए 4,165 करोड़ का उपयोग करने का भी प्रस्ताव किया है। बाकी का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

 

इस रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से प्रस्तावित एफपीओ इक्विटी शेयरों को स्टॉक एक्सचेंजों में सूचीबद्ध किए जाने का प्रस्ताव है।

 

मीडिया से मुखातिब अधिकारियों में अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (आरएल) आशीष अग्रवाल (कंट्री हेड – इंडिया), जेफरीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड रत्नदीप आचार्य, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट – इन्वेस्टमेंट बैंकिंग एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड, राकेश तिवारी, हेड ऑफ फाइनेंस, अदानी एयरपोर्ट होल्डिंग लिमिटेड, अनुपम मिश्रा , प्रमुख, समूह कॉर्पोरेट वित्त, अदानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड, राघवेंद्र पांडे, कार्यकारी उपाध्यक्ष, (आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड) उपस्थित थे। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

About लोक टीवी

Check Also

सीमा पर पकड़ा गया एक करोड़ से भी अधिक का सोना

कोलकाता: पश्चिम बंगाल से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की टीम …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *