वीएफएस कैपिटल ने बिहार में अपने फुटप्रिंट का विस्तार किया

कोलकाता, 9 दिसंबर (हि.स.)।

अग्रणी माइक्रोफाइनेंस संस्था वीएफएस कैपिटल लिमिटेड ने बिहार के समस्तीपुर जिले में अपनी नई शाखा का उद्घाटन करने की घोषणा की है। इसके साथ ही, वीएफएस कैपिटल का बिहार में 28 शाखाओं का विस्तृत नेटवर्क हो गया है।

समस्तीपुर के आजादनगर, मोहनपुर में स्थित यह नई शाखा वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने और रोजगार सृजन के उद्देश्य से, क्षेत्र में रहने वाली गरीब महिलाओं को माइक्रो क्रेडिट सेवा प्रदान करेगी।

इसकी जानकारी देते हुए, वीएफएस कैपिटल लिमिटेड के एमडी एवं सीईओ – कुलदीप माइती ने शुक्रवार को कहा कि, ‘हमें समस्तीपुर में नई शाखा का उद्घाटन होने पर खुशी हो रही है। इस क्षेत्र में क्रेडिट और वित्तीय सेवाओं की मांग बढ़ रही है। हमारा मानना है कि एमएफआई क्षेत्र के लिए यह बेहतरीन अवसर हैं, और हमारा लक्ष्य है कि हम अपने फुटप्रिंट का विस्तार करके इस क्षेत्र के अधिक से अधिक अंडरबैंकड लोगों तक पहुंच सकें तथा उनके जीवन में सकारात्मक प्रभाव ला सके।‘
मुख्य रूप से पश्चिम बंगाल में सेवाओं के विस्तार की वजह से चर्चा में रही कंपनी अब राजस्थान तथा देश के एक और अन्य राज्य में भी अपनी मौजूदगी दर्ज़ कराने जा रही है। फिलहाल देश भर में कंपनी की 247 शाखाएं मौजूद हैं और इस वित्त वर्ष के अंत तक 30 और नई शाखाएं खोलने की योजना है।

इसके अलावा, कंपनी अपने लोन बुक को बढ़ाने और एसएमई/एमएसएमई क्षेत्र में अधिक कर्ज मुहैया कराने पर ध्यान दे रही है।
वर्तमान में, वीएफएस कैपिटल देश के 13 राज्यों – पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, असम, बिहार, झारखंड, ओडिशा, सिक्किम, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, मेघालय, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के 79 जिलों में स्थित 22 हजार से अधिक गांवों के करीब 4 लाख ऋणकर्ताओं को वित्तीय और गैर वित्तीय सेवाएं प्रदान करती है। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

About लोक टीवी

Check Also

सीमा पर पकड़ा गया एक करोड़ से भी अधिक का सोना

कोलकाता: पश्चिम बंगाल से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की टीम …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *