सरस्वती शिशु / विद्या मंदिरों का प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता 15 मई से होंगे शुभारंभ

प्रथम चरण में बेतिया और मुज्जफरपुर में आयोजित होंगे बाल , किशोर और शिशु वर्गों के एथलेटिक्स, कब्बड्डी एवं खो-खो के प्रतियोगिता 

मुजफ्फरपुर : विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान से संबद्ध उत्तर बिहार प्रांत इकाई लोक शिक्षा समिति ,बिहार के द्वारा संचालित सभी सरस्वती शिशु / विद्या मंदिरों में पढ़ने वाले भैया – बहनों का 33 वां प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता इस वर्ष 15 मई से प्रारंभ हो रहे हैं।
लोक शिक्षा समिति ,बिहार के प्रदेश सचिव मुकेश नंदन के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार 33 वां प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता की शुरुआत 15 मई से होगी जो 19 मई को समाप्त होगी। इस दौरान बाल एवं किशोर वर्ग का कबड्डी एवं खो-खो प्रतियोगिता 15 से 17 मई को सरस्वती विद्या मंदिर, डॉ हेडगेवार नगर, बरवात सेना, बेतिया में आयोजित किया जाएगा। वही शिशु वर्ग का एथलेटिक्स , कबड्डी एवं खो-खो प्रतियोगिता सरस्वती शिशु मंदिर विष्णुपुर बाघ नगरी मुजफ्फरपुर में आयोजित किए जाएंगे।

प्रदेश सचिव ने बताया की इन प्रतियोगिताओं में उत्तर बिहार प्रांत के सभी दो सौ विद्यालयों के प्रतिभागी अपने-अपने खेल विधा में शामिल होंगे।


उन्होंने बताया कि इन प्रतियोगिताओं के सफल संचालन के लिए बेतिया में लोक शिक्षा समिति, बिहार के जिला निरिक्षक अनिल कुमार राम ,वहीं मुजफ्फरपुर के प्रतियोगिता के लिए विभाग निरिक्षक ललित कुमार राय को विशेष जिम्मेवारी दी गई है। प्रतियोगिता की तकनीक की टीम प्रधानाचार्य कुमार विजय रंजन के देख-रेख में बनाई गई है।

✍️ *नवीन सिंह परमार*
*” प्रचार प्रमुख”*
*लोक शिक्षा समिति , बिहार*
☎️ 7004126180

About नवीन सिंह परमार

Check Also

पत्रकार के साथ बदसलूकी मामले में बांका न्यायालय सख्त, बीडीओ को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश

एमित कुमार झा, रजौन/ बांका   बांका जिलांतर्गत अमरपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार के …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.