रेड क्रॉस सिवान यूनिट की बैठक संपन्न

सिवान। रेड क्रॉस यूनिट सिवान के सभागार में प्रबंध समिति सदस्यों की बैठक माननीय डाक्टर अनिल कुमार सिंह की अध्यक्षता मे संपन्न हुई जहां विश्व रेड क्रॉस दिवस 8मई के संबंध मे विचार विमर्श किया गया।
भारतीय रेड क्रॉस यूनिट सिवान केसचिव रत्नेश प्रसाद सिंह ने बताया कि प्रत्येक वर्ष के भांति इस वर्ष भी 8मई को विश्व रेड क्रॉस दिवस के औवसर पर 10बजे पूर्वाह्न झंडोत्तोलन होगा
सभा में ओम प्रकाश मिश्र, डॉक्टर राजा प्रसाद अधिवक्ता ज्ञानप्रकाश, डॉक्टर सी बी मिश्रा, संतोष कुमार यादव, डॉक्टर अली असगर सिवानी, मल्लिका श्रीवस्तवा आदि ने बैठक को संबोधित करते हुए अपने अपने विचारों को रखा।
डॉक्टर अली असगर सिवानी ने कहा पहला रेड क्रॉस दिवस 1948मे मनाया गया था और तबसे अब तक प्रति वर्ष हम इसे मानते हैं यह लोगों की पीड़ा को कम करने और उन्हें सम्मान जनक जीवन जीने के लिए सछम बनाने के लिए मानते हैं डाक्टर असगर ने कहा कि झंडोत्तोलन कर हम संगठन के मूल सिद्धांतों को अपनाने का संकल्प लेते हैं इसके मूल सिद्धांतों जैसे स्वतंत्रता, मानवता, निष्पक्षता सारेवोमिकता, एकता और तटस्था।
नोवेल शांतिपुरस्कार के प्राप्तकर्ता जीन हेनरी हुनंत को सलामी देते हुए सभा के अंत मे सचिव रतनेश प्रसाद सिंह ने उपस्थित सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापन किया

About लोक टीवी

Check Also

रुकुंदीपुर के मुखिया पति की गोली मारकर हत्या, विधायक ने कहा : बिहार में व्याप्त है अराजकता

लोक संवाददाता, सिवान, 7 नवंबर। जिले में आपराधिक वारदात थमने का नाम नहीं ले रहे …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *