देश के विकास में ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधियों की भूमिका अहम : व्यास सिंह

सीवान, 03 फरवरी :

देश के विकास में भारतीय संसद वह राज्य के विकास में विधानमंडल का जितना महत्व है, उससे ज्यादा महत्व गांवों के विकास में ग्राम पंचायतों का है।
ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि के सहयोग के बिना देश का सर्वांगीण विकास की कल्पना बेमानी है । उक्त बातें भाजपा नेता दरौंदा विधायक कर्णजीत सिंह उर्फ व्यास सिंह ने बुधवार को दरौंदा प्रखंड के पकवलिया गांव में पूर्व प्रमुख रवि सिंह के द्वारा आयोजित पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहीं।

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि सुदूर गांव से आते हैं और उन्हें स्थानीय आवश्यकताओं और समस्याओं के बारे में पूरी तरह जानकारी होती है, इसलिए विधानसभा और संसदीय क्षेत्र के प्रतिनिधियों को चाहिए कि वे स्थानीय ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों के तालमेल से गांव के विकास के लिए समुचित योजना बनाकर उसे धरातल पर उतारने का कार्य करना चाहिए।

विधायक श्री सिंह ने कहा की जनप्रतिनिधियों के समुचित मान सम्मान के लिए वे हमेशा तत्पर रहे हैं और भविष्य में भी ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधियों के सम्मान की रक्षा के लिए हमेशा कार्य करते रहेंगे।

सम्मान समारोह में आए ग्राम पंचायत राज के सभी प्रतिनिधियों का स्वागत पूर्व प्रमुख रवि सिंह ने किया । इस मौके पर दरौंदा प्रखंड के दर्जनों त्रिस्तरीय पंचायत जनप्रतिनिधि उपस्थित थें।

About नवीन सिंह परमार

Check Also

रुकुंदीपुर के मुखिया पति की गोली मारकर हत्या, विधायक ने कहा : बिहार में व्याप्त है अराजकता

लोक संवाददाता, सिवान, 7 नवंबर। जिले में आपराधिक वारदात थमने का नाम नहीं ले रहे …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *