सरस्वती पूजा को लेकर सीवान में शांति समिति की बैठक आयोजित

सीवान : सीवान सदर

अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में बुधवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई ।बैठक की अध्यक्षता अनुमंडल पदाधिकारी ने रामबाबू बैठा ने किया। बैठक में मुख्य रूप से आगामी 5 फरवरी को आयोजित सरस्वती पूजा के संदर्भ में विचार विमर्श किया गया। बैठक में विशेष रूप से सरकार के निर्देशानुसार सरस्वती पूजन में कोरोना प्रोटोकॉल के पालन करने के संबंध में विचार विमर्श किया गया।

उल्लेखनीय हो कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को लेकर पूर्व से ही सारे धार्मिक स्थलों को सार्वजनिक पूजा के लिए बंद कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह विचार विमर्श किया गया की मूर्ति विसर्जन में पांच व्यक्ति से ज्यादा नहीं होंगे साथ ही साथ 1 दिन ही मूर्ति विसर्जन किया जाएगा। सरकारी निर्देश का पालन नहीं किए जाने पर महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई भी की जा सकती है। इस संदर्भ में पूजा के पूर्व पुनः एक बैठक की जाएगी तथा श्रद्धालुओं से प्रोटोकॉल पालन करने का आग्रह किया जाएगा।

बैठक में सीवान नगर थाना अध्यक्ष जय प्रकाश पंडित , प्रमिल कुमार गोप, राजीव रंजन राजू, सुधीर कुमार जयसवाल ,मोहम्मद कलीम ,शंकर प्रसाद, मुमताज अहमद, मलीह अहमद खान ,राजकुमार सोनी , सन्नी कुमार, जन्मेजय कुमार, राजेंद्र गुप्ता, दयानंद प्रसाद, राजन कुमार ,प्रोफ़ेसर इसरार अहमद, इजहार अहमद ,अभय कुमार, मुन्ना प्रधान, दयानंद प्रसाद आदि लोग उपस्थित थें।

About नवीन सिंह परमार

Check Also

रुकुंदीपुर के मुखिया पति की गोली मारकर हत्या, विधायक ने कहा : बिहार में व्याप्त है अराजकता

लोक संवाददाता, सिवान, 7 नवंबर। जिले में आपराधिक वारदात थमने का नाम नहीं ले रहे …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *