सीवान में बिना हेलमेट एवं सीटबेल्ट के वाहन चलाने वाले के विरुद्ध चलेगा विशेष अभियान

सीवान ( 31 दिसंबर ) जिला सड़क सुरक्षा समिति की एक आवश्यक बैठक शुक्रवार को

जिला पदाधिकारी -सह- अध्यक्ष, जिला सड़क सुरक्षा समिति की अध्यक्षता में जिलाधिकारी के कार्यालय प्रकोष्ठ में संपन्न हुई।

बैठक में सड़क सुरक्षा,जाम की समस्या,सड़क मरम्मती,बिहार मोटरगाड़ी नियमावली,2021 के तहत दुर्घटना दावा,घायलों की मदद ,यातायात नियमो के संबंध में जागरूकता आदि को लेकर व्यापक चर्चा के साथ – साथ सड़क दुर्घटना के कारण,ब्लैक स्पॉट को दूर करने के उपाय,
सड़क जहां सड़क दुर्घटना हादसे ज्यादा होते है उनकी मरम्मती और जाम की समस्या पर समीक्षा हुई।

 

बैठक में जिलाधिकारी के द्वारा जिले में बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले एवं बिना सीटबेल्ट बांधे वाहन चलाने वाले के विरुद्ध विशेष अभियान चलाकर जुर्माना व अन्य कार्रवाई प्रारंभ किए जाने का निर्देश दिया गया।

वहीं जिलाधिकारी ने सड़क निर्माण और पुल निर्माण के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया कि वे सड़क को मोटरेबल रखने हेतु नियमित रूप से साइट का विजिट एवं हाईवे पेट्रोलिंग करें।

बैठक में जिले में दुर्घटना बाहुल्य वलनरेबल स्पॉट्स एवं संभावित ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित स्थलों पर आवश्यक सुधार एवं यातायात पुलिस कर्मियों की पर्याप्त व्यवस्था आदि हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया गया ताकि जिले में होने वाली दुर्घटनाओं में कमी लायी जा सके।

जिलाधिकारी ने सड़क दुर्घटना में घायलों की तत्काल मदद करने वाले लोगो को Good Samaritan के रूप में चयनित करने हेतु निर्देश दिया एवं दुर्घटनाग्रस्त को ससमय अस्पताल पहुंचाने वाले नागरिकों को प्रोत्साहित करने एवं सम्मानित करने हेतु ऐसे लोगो की सूची जिला में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

बैठक में पुलिस एवं यातायात विभाग, परिवहन विभाग,पथ निर्माण विभाग इत्यादि की भूमिका पर विचार विमर्श किया गया एवं संबंधित विभागों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए।

इस बैठक में पुलिस अधीक्षक,जिला परिवहन पदाधिकारी ,जिला शिक्षा पदाधिकारी,कार्यपालक अभियंता,पथ प्रमंडल,सिवान,एवं ,अन्य विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी व अन्य सदस्य उपस्थित थे।

( ✍️ शंखनाद मीडिया, सीवान )

About नवीन सिंह परमार

Check Also

सीवान में मुखिया के पति और भांजे की हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

👉 मृतक मुखिया पति विश्वकर्मा भी अपराधिक चरित्र का व्यक्ति था 👉 जिले के अलग-अलग …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.