बजरंग दल के शौर्य संचलन में हजारों कार्यकर्ताओं ने लिया हिस्सा

सीवान , 19 दिसंबर :
शौर्य दिवस एवं गीता जयंती पखवाड़ा के अवसर रविवार को बजरंग दल के तत्वावधान में शहर में भव्य शौर्य संचलन का आयोजन किया गया।
बजरंग दल के स्थापना के 35 साल बाद पहली बार संगठन ने शौर्य संचलन का आयोजन किया । सीवान में यह शौर्य संचलन महावीरी विद्यालय विजया हाता से शुभारंभ होकर शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए वापस विजया हाता में ही संपन्न हुआ।
शौर्य संचलन में हजारों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए ।

बिहार का सर्वश्रेष्ठ स्कूल

बता दें कि शौर्य संचलन के पहले विभिन्न प्रखंडों से सैकड़ों की संख्या में जत्था के साथ झंड़े बैनर के साथ कार्यकर्ता सीवान पहुंचे। आज के संचलन के कारण पूरे जिले का माहौल आज राममय बना हुआ था।

इस मौके पर शौर्य संचलन में शामिल कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संघचालक डॉ विनय कुमार सिंह ने अनुशासन के साथ साथ राष्ट्र प्रेम का पाठ पठाया , धर्म का ज्ञान दिया और सनातन राहत की सास संस्कृति का इतिहास और विकास की जानकारी दी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि आज समय तेरा मेरा , अगड़ा पिछड़ा छोड़ कर एक होने का है । । पूरा विश्व हिंदूओं की ओर आशा भरी निगाह से देख रहा है । हमारी शक्ति पहचाना है और समय आ गया है कि हम एक होकर पूरे विश्व को एक बार फिर से अलौकिक शक्ति का अहसास कराए और भारत माता को फिर से विश्व गुरु बनाए ।

वहीं बजरंग दल के बिहार क्षेत्र के संयोजक जन्मेजय कुमार ने कहां कि हम हिन्दुओं के संगठित शक्ति का ही परिणाम है कि एक ओर जहां श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण चल रहा है, वहीं दूसरी ओर काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर का भव्य कायाकल्प किया जा रहा।
उन्होंने कहां कि हमारी शक्ति इसी प्रकार संगठित रहीं तो मथुरा दूर नहीं है।
इस मौके नगर कार्यवाह संजीत कुमार, विश्व हिंदू परिषद जिला मंत्री परमेश्वर कुमार ,बजरंग दल जिला संयोजक रंजन कुमार, गिरीश कुमार सिंह, रंजीत साहू, सनी कुमार, नगर संयोजक चंदन ब्याहुत ,नगर मंत्री चंदन गुप्ता, नगर सेवा प्रमुख विक्की गुप्ता, बजरंग दल जिला सहसंयोजक रितेश सिंह ,दरौली प्रखंड संयोजक बिट्टू जी सहित हजारों कार्यकर्ता उपस्थित थें।

✍️ शंखनाद मीडिया सर्विसेज, सीवान

About लोक टीवी

Check Also

रुकुंदीपुर के मुखिया पति की गोली मारकर हत्या, विधायक ने कहा : बिहार में व्याप्त है अराजकता

लोक संवाददाता, सिवान, 7 नवंबर। जिले में आपराधिक वारदात थमने का नाम नहीं ले रहे …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *