कोलकाता में दुर्गा पूजा के दौरान रात को बढ़ेगी मेट्रो की टाइमिंग

कोलकाता में दुर्गा पूजा के दौरान रात को बढ़ेगी मेट्रो की टाइमिंग

कोलकाता, 06 अक्टूबर (हि.स.)। कोलकाता की लाइफ लाइन कही जाने वाली  मेट्रो रेलवे  इस बार भी दुर्गा पूजा में यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सप्तमी से लेकर नवमी तक रात के समय अतिरिक्त संख्या में ट्रेन चलाएगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोलकाता मेट्रो 12 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक दुर्गा पूजा के अवसर पर अंतिम मेट्रो के समय में 1:30 घंटे की वृद्धि करेगी। आम दिनों में मेट्रो सुबह 10:00 बजे से रात 9:00 बजे तक चलती है लेकिन इन तीन दिनों के दौरान रात 11:00 बजे तक मेट्रो चलेगी।
कोलकाता मेट्रो के महाप्रबंधक मनोज जोशी ने कहा, “पूजा के तीन मुख्य दिनों के लिए, हमने तय किया है कि हम आखिरी ट्रेन का समय डेढ़ घंटे बढ़ा देंगे। इस प्रकार, आखिरी ट्रेन रात 11:00 बजे चलेगी।”
मेट्रो ने सुरक्षा व्यवस्था में वृद्धि के साथ उन तीन दिनों के लिए ट्रेनों की आवृत्ति बढ़ाने का भी फैसला किया है।
उन्होंने कहा, “भीड़ प्रबंधन के लिए, हमने शाम को ट्रेनों की आवृत्ति बढ़ा दी है। हर छह मिनट में मेट्रो ट्रेनें चलेंगी। रेलवे पुलिस बल और स्टेशन कर्मचारी भीड़ का प्रबंधन करेंगे … सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक नहीं होगी। विशेष नियंत्रण कक्ष और निगरानी कक्ष मेट्रो भवन में स्थापित किया गया है जहां हमारे अधिकारी बारीकी से निगरानी करेंगे।”
हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

About नवीन सिंह परमार

Check Also

मालदा की चाउमिन फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान

मालदा की चाउमिन फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुक कोलकाता, 09 अक्टूबर (हि.स.)। पश्चिम …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.