बंगाल सरकार ने शुरू की स्कूलों को खोलने की प्रक्रिया, भवनों की मरम्मत करने को कहा

बंगाल सरकार ने शुरू की स्कूलों को खोलने की प्रक्रिया, भवनों की मरम्मत करने को कहा

 

 

कोलकाता, 05 अक्टूबर  पश्चिम बंगाल के स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों को अपने भवनों की मरम्मत के लिए एक अधिसूचना भेजी है। इससे अटकलें तेज हो गई हैं कि पश्चिम बंगाल सरकार यहां कक्षाएं फिर से जल्द शुरू करने की संभावना पर विचार कर रही है।  दुर्गा पूजा अवकाश के बाद चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले जा सकते हैं क्योंकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसकी घोषणा काफी पहले कर दी है।

अधिसूचना में कहा गया है कि राज्य के विभिन्न जिलों में स्थित छह हजार 468 माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों के लिए उनके भवनों और परिसरों की मरम्मत और रखरखाव के लिए एक समेकित राशि आवंटित की गई है और कहा गया है कि संबंधित स्कूलों को अपने लेखा परीक्षित खर्चों का विवरण विभिन्न मदों के तहत भेजना होगा।  सभी जिलों के जिलाधिकारियों को इससे संबंधित नोटिस भेजे गए हैं।

शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि चार अक्टूबर को जारी अधिसूचना में स्कूलों से तत्काल प्रभाव से प्रक्रिया शुरू करने को कहा गया है।

शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने सितंबर में कहा था कि सरकार उस समय कोरोना स्थिति को ध्यान में रखते हुए दुर्गा पूजा की छुट्टी के बाद माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में कक्षाएं फिर से शुरू करने के मुद्दे पर फैसला करेगी।

उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विशेषज्ञों द्वारा सुझाए गए सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद अंतिम निर्णय लेंगी। अब सूत्रों ने बताया है कि दुर्गा पूजा के बाद इसे अंतिम रूप देने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है।

About नवीन सिंह परमार

Check Also

मालदा की चाउमिन फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान

मालदा की चाउमिन फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुक कोलकाता, 09 अक्टूबर (हि.स.)। पश्चिम …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.