खत्म हुआ संशय, विधानसभा में ममता बनर्जी समेत तीनों विधायकों को गुरुवार शपथ दिलाएंगे राज्यपाल

खत्म हुआ संशय, विधानसभा में ममता बनर्जी समेत तीनों विधायकों को गुरुवार शपथ दिलाएंगे राज्यपाल

 

कोलकाता, 05 अक्टूबर (हि.स.)। उपचुनाव में कोलकाता की भवानीपुर सीट से जीत दर्ज करने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज से जीत दर्ज कर चुके अमीरुल इस्लाम और जंगीपुर से नवनियुक्त विधायक जाकिर हुसैन को राज्यपाल जगदीप धनखड़ गुरुवार को विधानसभा में विधायक पद की शपथ दिलाएंगे। राजभवन की ओर से जारी विज्ञप्ति में इस बारे में जानकारी दी गई है। इसके साथ ही राज्यपाल ने इस विज्ञप्ति की प्रति ट्विटर पर भी डाली है जिसमें इस बात का जिक्र किया है कि संवैधानिक नियमानुसार वह राज्य सरकार की ओर से मिले आमंत्रण को तरजीह देते हुए सात अक्टूबर, गुरुवार को विधानसभा में जाएंगे और तीनों नवनिर्वाचित विधायकों को विधायक के तौर पर शपथ दिलाएंगे।

उन्होंने यह भी बताया है कि सरकार की ओर से उन्हें जो आमंत्रण पत्र भेजा गया था उसमें 11:45 बजे शपथ शपथ पाठ कराने के लिए आमंत्रित किया गया था लेकिन वह दोपहर 2:00 बजे शपथ पाठ करवाएंगे।

राज्यपाल की ओर से यह जानकारी दिए जाने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत तीनों विधायकों के शपथ को लेकर संशय के बादल छंट गए हैं।

दरअसल सुबह से ही ऐसी खबरें चल रही थीं कि राज्यपाल ने फिलहाल ममता बनर्जी समेत तीनों विधायकों को विधानसभा में शपथ लेने के संबंध में इंतजार करने को कहा है। कथित तौर पर गवर्नर हाउस से कहा गया था कि जब तक राजपत्र उनके हाथ नहीं आ जाता तब तक वह शपथ दिलाने के संबंध में सहमति नहीं भेज सकते। इसलिए माना जा रहा था कि राज्य सरकार की ओर से प्रस्तावित शपथ ग्रहण को टाला जा सकता है। लेकिन अब जबकि राज्यपाल ने सहमति दे दी है तो इस स्पष्ट हो चला है कि गुरुवार को तीनों ही विधायकों को विधानसभा में शपथ दिलाया जाएगा।

About नवीन सिंह परमार

Check Also

मालदा की चाउमिन फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान

मालदा की चाउमिन फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुक कोलकाता, 09 अक्टूबर (हि.स.)। पश्चिम …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.