उत्तर 24 परगना में प्रथम खुराक टीकाकरण का शत-प्रतिशत समापन

उत्तर 24 परगना में प्रथम खुराक टीकाकरण का शत-प्रतिशत समापन

 

कोलकाता, 01 अक्टूबर (हि.स.)। उत्तर 24 परगना जिले में कोरोना टीकाकरण को लेकर विवाद जोरों पर है। जिला प्रशासन का दावा है कि जिले के अधिकांश हिस्सों में पहली खुराक के टीकाकरण की प्रक्रिया लगभग 100 प्रतिशत पूरी हो चुकी है।

भाजपा के मुताबिक, राज्य में सत्ताधारी दल इस बात पर मुखर था कि केंद्र सरकार इतने लंबे समय से वैक्सीन उपलब्ध नहीं करा रही है। लेकिन जिस गति से राज्य में नगरपालिका और पंचायत क्षेत्रों में टीकाकरण का काम तेजी से आगे बढ़ रहा है, यह साबित करता है कि सत्तारूढ़ दल के आरोप झूठे थे।

उधर, जिला प्रशासन का दावा है कि आगामी त्योहारी सीजन में संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए इस युद्धकालीन गतिविधि में टीकाकरण का काम पूरा किया जा रहा है। उत्तर 24 परगना जिले के शहरी क्षेत्रों, बिधाननगर, दमदम, पानीहाटी, बैरकपुर, मध्यमग्राम, बारासात, बनगांव सहित कई अन्य क्षेत्रों में लगभग शत-प्रतिशत कोरोना टीकाकरण का कार्य पूरा हो चुका है। दमदम नगर पालिका ने दावा किया है कि टीकाकरण की प्रक्रिया पहले सुपर स्प्लेंडर के घरों में और फिर शारीरिक रूप से अक्षम लोगों के घरों में की गई है।  बनगांव नगर पालिका ने दावा किया है कि न केवल पहली खुराक बल्कि उनके दूसरे खुराक के टीकाकरण का आधा भी पूरा हो चुका है।

जिला प्रशासन के अनुसार जिले की आबादी आठ लाख से अधिक है।  यह जिला कोरोना की पहली और दूसरी लहर में संक्रमण के चरम पर था। जिला प्रशासन की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में बताया गया है कि पहले ही 52 लाख 48 हजार लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक मिल चुकी है।  20 लाख 55 हजार लोगों को दूसरी खुराक मिली है।

About नवीन सिंह परमार

Check Also

मालदा की चाउमिन फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान

मालदा की चाउमिन फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुक कोलकाता, 09 अक्टूबर (हि.स.)। पश्चिम …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.