ममता से मुलाकात के बाद तृणमूल में शामिल हुए गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फ्लेरियो

ममता से मुलाकात के बाद तृणमूल में शामिल हुए गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फ्लेरियो

 

कोलकाता, 29 सितंबर । गोवा के मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फ्लेरियो बुधवार को राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और सांसद सौगत रॉय की उपस्थिति में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली है। इसके बाद मीडिया से मुखातिब होकर उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस परिवार का 40 सालों से हिस्सा रहे हैं लेकिन अब परिस्थिति बदल गई है। कांग्रेस बिखरी हुई है और उसे एकजुट करना ही उनका लक्ष्य है। दीदी के नेतृत्व में देश भर की सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट कर भाजपा को हराने में सहायक सिद्ध होंगे।

बुधवार को कोलकाता के खुदीराम अनुशीलन केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में टीएमसीमें लुइजिन्हो फलेरियो के साथ पूर्व आईपीएस अधिकारी लवू ममलेदार, साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता एन शिवदास और पर्यावरणविद् राजेंद्र शिवाजी काकोडकर सहित 10 नेता शामिल हुए।

लुइजिन्हो फलेरियो ने तृणमूल में शामिल होने के अवसर पर कहा कि उन्हें गर्व हो रहा है कि तृणमूल में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले उन्होंने विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया है, लेकिन मेरा इस्तीफा कांग्रेस परिवार के एकजुट करने के लिए इस्तीफा है। मेरी यात्रा पश्चिमी तट से शुरू हुई थी और अब पूर्वी तट पर हैं। वह एक कांग्रेसी हैं और वह 40 साल कांग्रेस में रहे हैं। कांग्रेसी के रूप में उनका समान आदर्श और कार्यक्रम हैं।

फलेरियो ने कहा कि उनका लक्ष्य कांग्रेस परिवार को एकजुट करना है। जहां एकता रहती है, वहीं ताकत है। फिलहाल कांग्रेस परिवार बंटा हुआ है। तृणमूल कांग्रेस, वाइआरएस कांग्रेस, शरद कांग्रेस और इंदिरा कांग्रेस। उनका लक्ष्य कांग्रेस परिवार को एकजुट करना है। उनका मूल लक्ष्य भाजपा को हराना है। फिलहाल गोवा रसातल में जा रहा ह।  बड़ी समस्या बेरोजगारी है। भाजपा जब से सत्ता में आयी है, चाहे आर्थिक नीति हो, भाजपा ने देश को 40 साल पीछे कर चुकी है। अच्छी सरकार की अवश्यकता है। वहां अनैतिक खनन लूट चल रही है। उन्होंने कहा, ” ममता बनर्जी एक स्ट्रीट फाइटर हैं। उनकी तरह ही देश को एक लड़ाकू नेता की जरूरत है।

कांग्रेस से इस्तीफा देकर टीएमसी में हुए शामिल, ममता ने किया स्वागत

 

About नवीन सिंह परमार

Check Also

मालदा की चाउमिन फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान

मालदा की चाउमिन फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुक कोलकाता, 09 अक्टूबर (हि.स.)। पश्चिम …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.