सीमा पर कीटनाशक और शराब की तस्करी, दो गिरफ्तार

ओम प्रकाश

कोलकाता, 10 जुलाई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की टीम ने सीमापार शराब और कीटनाशक की तस्करी करने के आरोप में दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ की ओर से शनिवार को जारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है। इनमें एक बांग्लादेशी तस्कर है। दोनों तस्करों को सीमा चौकी चारभद्र इलाके से उस समय पकड़ा गया जब वह बांग्लादेश से भारत में कीटनाशक और शराब की बोतलें पार कराने की कोशिश कर रहा था।

बीएसएफ द्वारा बताया गया कि खुफिया विभाग की विशेष सूचना पर 141वीं बटालियन की सीमा चौकी चारभद्र के जवानों ने एक विशेष ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान दो लोग बांग्लादेश से कुछ प्रतिबंधित वस्तुओं को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे। तभी घात लगाकर बैठे जवानों ने दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया। गिरफ्तार व्यक्तियों की तलाशी लेने पर उनके पास से चार बोतल शराब और कीटनाशक सामान बरामद हुआ। पूछताछ करने पर उनकी पहचान- संपत घोष (64), ग्राम-जॉयकृष्णपुर, थाना-जलंगी, जिला- मुर्शिदाबाद और मसूद राणा (19), गांव-कुनीपुकुर मध्यपारा, थाना-लालपुर, जिला- नातूर (बांग्लादेश) के रूप में हुई।

पूछताछ में दोनों ने बताया कि इन जब्त वस्तुओं को उन्होंने सोहिल बिस्वास, गांव- कुज्जीपुकुर, थाना-लालपुर, जिला-नातूर (बांग्लादेश) से लिया था और अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर इन वस्तुओं को यासीन बिस्वास, गांव- नूतनपारा, थाना – जलंगी, जिला- मुर्शिदाबाद को सौंपना था। बीएसएफ ने पकड़े गए तस्करों और जब्त सामान को आगे की कार्यवाही के लिए थाना जलंगी को सौंप दिया है।

इधर, 141 बटालियन, बीएसएफ के कमांडिंग ऑफिसर एन एस रौतेला ने अपने जवानों की उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि यह उनके जवानों की सतर्कता से ही संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि उनके इलाके से तस्करी की मंशा रखने वालों की खैर नहीं है।

About नवीन सिंह परमार

Check Also

सीवान में मुखिया के पति और भांजे की हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

👉 मृतक मुखिया पति विश्वकर्मा भी अपराधिक चरित्र का व्यक्ति था 👉 जिले के अलग-अलग …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.