भाजपा सांसद निशिथ प्रमाणिक और शांतनु ठाकुर को मिलेगी मोदी मंत्रिमंडल में जगह

कोलकाता, 05 जुलाई (हि.स.)। बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद बंगाल के दो सांसदों शांतनु ठाकुर और निशिथ प्रमाणिक को केंद्रीय मंत्री बनाया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार इसी हफ्ते सात जुलाई को मोदी मंत्रिमंडल में विस्तार की संभावना है। ऐसा माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है। हाल में इस बाबत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ चर्चा की थी।
बता दें कि फिलहाल बंगाल से बाबुल सुप्रियो और देवश्री चौधरी केंद्र में मंत्री हैं। बाबुल सुप्रियो आसनसोल से सांसद हैं और केंद्रीय मंत्रिपरिषद में भारी उद्योग और सार्वजनिक उपक्रम राज्य मंत्री हैं, जबकि देबश्री चौधरी रायगंज से भाजपा की सांसद हैं और फिलहाल महिला और बाल कल्याण राज्य मंत्री हैं।

मतुआ समुदाय पर है शांतनु का प्रभाव
-शांतनु ठाकुर बनगांव लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के सांसद हैं और मतुआ समुदाय से जुड़े हुए हैं। मतुआ समुदाय पर उनका काफी प्रभाव माना जाता है। साल 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने समाजसुधारक माने जाने वाले हरिचंद्र ठाकुर के परिवार के शांतनु ठाकुर को लोकसभा का टिकट दिया और वह जीत दर्ज करने में सफल रहे थे। बता दें कि भाजपा ने बांग्लादेशी शरणार्थियों को नागरिकता देने की घोषणा की है।

बंगाल के राजवंशी समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं प्रमाणिक
– निशीथ प्रामाणिक वर्ष 2019 में बंगाल की कूचबिहार सीट से सांसद चुने गए थे। भाजपा ने उन्हें सांसद रहते हुए इस बार बंगाल की दिनहाटा सीट से चुनाव लड़ाया था। वह विधानसभा चुनाव में विजयी भी हुए थे, लेकिन पार्टी नेतृत्व के निर्देश के बाद उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।निशीथ प्रमाणिक का राजवंशी समुदाय पर काफी प्रभाव है। वह खुद भी राजवंशी समुदाय से आते हैं। उत्तर बंगाल में भाजपा के विस्तार के पीछे निशीथ प्रमाणिक का काफी योगदान माना जाता है। दोनों को मंत्रिमंडल में जगह देना 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर लिया गया फैसला माना जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

About नवीन सिंह परमार

Check Also

बेतिया : प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता के तैयारियों की समीक्षा बैठक संपन्न

बेतिया : विद्या भारती की उत्तर बिहार प्रांत इकाई लोक शिक्षा समिति, बिहार के तत्वावधान …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.