भाजपा का नगर निगम घेराव, पुलिस के साथ हाथापाई, कई नेता गिरफ्तार

कोलकाता, 05 जुलाई (हि.स.)। फर्जी आईएएस अधिकारी द्वारा कोलकाता के कई इलाकों में टीकाकरण कैंप आयोजित किए जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को कोलकाता नगर निगम (केएमसी) मुख्यालय का घेराव किया। पुलिस की अनुमति नहीं मिलने के बावजूद सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और पुलिस की बैरिकेडिंग को तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की जिसकी वजह से पुलिसकर्मियों के साथ जमकर धक्का-मुक्की हुई है। गणेश चंद्र एवेन्यू से भाजपा कार्यकर्ताओं ने रूट बदल दिया जिसकी वजह से पुलिस ने बलपूर्वक रोककर लाठीचार्ज किया। रैली का नेतृत्व जयप्रकाश मजमुदार, सायंतन बसु अग्निमित्र पॉल और राहुल सिन्हा जैसे नेता कर रहे थे जिन्हें हिरासत में ले लिया गया है। मजूमदार ने कहा कि ममता सरकार बलपूर्वक विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है।
पुलिस की तरफ से कार्यक्रम के लिये मंजूरी नहीं मिलने के पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय और हिंद सिनेमा से रैलियां निकालीं।

केएमसी कार्यालय की तरफ कूच करने के दौरान भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार फर्जी टीकाकरण गिरोह के मुख्य षड्यंत्रकर्ता देवांजन देव और सत्ताधारी दल के कुछ नेताओं और केएमसी के आला अफसरों के बीच कथित संबंध को छिपाने की कोशिश कर रही है। भाजपा ने इस मिलीभगत का पर्दाफाश करने के लिये इस प्रदर्शन का आयोजन किया है।

उन्होंने कहा, “तृणमूल जब विपक्ष में थी तब वे बिना किसी मंजूरी के कार्यक्रम आयोजित करते थे। और अब जब हम कोई राजनीतिक कार्यक्रम करना चाहते हैं तब हमें ऐसा करने से रोका जाता है।” दिलीप घोष ने कहा कि सत्ता का दुरुपयोग कर तृणमूल कांग्रेस लोगों की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है लेकिन भारतीय जनता पार्टी डरने वाली नहीं है। भविष्य में इस तरह के आंदोलन होते रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

About नवीन सिंह परमार

Check Also

बेतिया : प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता के तैयारियों की समीक्षा बैठक संपन्न

बेतिया : विद्या भारती की उत्तर बिहार प्रांत इकाई लोक शिक्षा समिति, बिहार के तत्वावधान …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.