कांग्रेस को झटका : तृणमूल में शामिल हुए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत

कोलकाता, 05 जुलाई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्त मिलने के बाद अब बंगाल में कांग्रेस को झटका लगा है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे और जंगीपुर से कांग्रेस के पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी सोमवार को तृणमूल में शामिल हो गए। तृणमूल भवन में आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर तृणमूल के सांसद और लोकसभा में नेता सुदीप बंद्योपाध्याय और प्रदेश महासचिव और मंत्री पार्थ चटर्जी उपस्थित थे।

बता दें कि हाल में अभिजीत मुखर्जी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे और राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के साथ बैठक की थी। उसके बाद से तृणमूल में शामिल होने की उनकी अटकलें तेज हो गई थी। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बंगाल में एक भी सीट नहीं मिली है। बंगाल विधानसभा से पहली बार कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों का पत्ता पूरी तरह से साफ हो गया है।
—-
देश को भाजपा मुक्त करने के अभियान में देंगे ममता का साथ  तृणमूल के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि अभिजीत मुखर्जी ने अभिषेक बनर्जी के माध्यम से तृणमूल में शामिल होने की अपील की थी। ममता बनर्जी की सहमति के बाद वह आज टीएमसी में शामिल कराया गया है। वह नलहाटी से विधायक और दो बार जंगीपुर से सांसद रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका जो अनुभव है वह भारत को भाजपा मुक्त करने और समाज को एकजुट करने के ममता बनर्जी के संग्राम में सक्रिय रूप से हिस्सा लेंगे। अभिजीत मुखर्जी ने कहा कि एक कांग्रेस छोड़कर वह दूसरे कांग्रेस में आए हैं। सांप्रदायिक शक्ति भाजपा को ममता बनर्जी ने रोक दिया है। उनके सहयोग से पूरे भारत में भाजपा को रोकने में सफलता मिलेगी।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

About नवीन सिंह परमार

Check Also

बेतिया : प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता के तैयारियों की समीक्षा बैठक संपन्न

बेतिया : विद्या भारती की उत्तर बिहार प्रांत इकाई लोक शिक्षा समिति, बिहार के तत्वावधान …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.