लक्ष्य सोनार बांग्ला : बंगाल को भ्रष्टाचार मुक्त और विकास युक्त बनाएंगे : जेपी नड्डा

 

 

कोलकाता, 25 फरवरी: पश्चिम बंगाल में सरकार गठन के लिए व्यापक प्रचार प्रसार में जुटी भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को सूबे के चौमुखी विकास के आश्वासन के साथ “लक्ष्य सोनार बांग्ला” अभियान की शुरुआत कर दी है। कोलकाता के एक पांच सितारा होटल में इस अभियान की शुरुआत करते हुए नड्डा ने कहा कि बंगाल भाजपा का लक्ष्य भ्रष्टाचार मुक्त और विकास युक्त बंगाल बनाना है। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य बंगाल को कोयला तस्करी से मुक्त करना है, माओवाद से मुक्त करना है और इसके लिए भाजपा राज्य भर के लोगों से सुझाव मांग रही है। नड्डा ने कहा, “बंगाल में एक नई संस्कृति हम देने वाले हैं, नो कट-मनी। भ्रष्टाचार मुक्त और विकास युक्त बंगाल हम देने वाले हैं। बंगाल में मोदी सरकार की आयुष्मान योजना लागू करेंगे। अगर बंगाल हेल्थ क्षेत्र में पिछड़ा रहेगा तो देश कैसे आगे बढ़ेगा?

इसलिए बंगाल को हेल्थ की दृष्टि से आगे बढ़ाने की जरूरत है। बंगाल को भ्रष्टाचार से मुक्त बनाएंगे। बंगाल में अवैध कोल माइनिंग को रोकेंगे सिंडिकेट के धंधे को भी पूरी तरह से बंद करेंगे। हम बंगाल के लोकल प्रोडक्ट को ग्लोबल मार्केट में पहुंचाने का प्रयास करेंगे। आज करीब 40 करोड़ लोगों ने जनधन खाता खोला है। बंगाल में 1.92 करोड़ लोगों ने जनधन खाता खोला है।

इन खातों में लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री जी ने 500-500 रुपये की सहायता राशि भेजी है। भाजपा बंगाल के विकास के लिए काम करना चाहती है। बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने के लिए आप सभी के सुझाव चाहिए। आजादी के इतने वर्षों बाद भी बंगाल में हम मौलिक आवश्यकताओं के लिए जूझ रहे हैं।

ये कैसा बंगाल बना दिया गया?

 

विकास की चीजें बंगाल में पहुंच नहीं रही हैं।

 

बंगाल में विकास की चीजों को पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है।”

उन्होंने पश्चिम बंगाल में सत्ता परिवर्तन का आह्वान करते हुए कहा कि बंगाल के लोगों ने निर्णय ले लिया है और बहुत ही महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़े हैं। निश्चित तौर पर उनका फैसला सही होगा।

About Sulochna Singh

Check Also

बेतिया : प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता के तैयारियों की समीक्षा बैठक संपन्न

बेतिया : विद्या भारती की उत्तर बिहार प्रांत इकाई लोक शिक्षा समिति, बिहार के तत्वावधान …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.