उत्तर बंगाल पहुंचे दिलीप घोष ने कहा : गोरखाओं के खून से खेलने वाले नहीं होंगे मजबूत, पहाड़ से लेकर सागर तक होगा परिवर्तन

कोलकाता, 23 फरवरी (हि.स.)। मंगलवार को उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग में परिवर्तन यात्रा में हिस्सा लेने पहुंचे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया है कि इस बार बंगाल के लोगों ने पहाड़ से लेकर सागर तट तक परिवर्तन का मन बना लिया है। उन्होंने गोरखा समुदाय के लोगों को भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने का आह्वान करते हुए कहा कि कुछ लोगों ने गोरखा लोगों के खून से खेला है। उन्हें मजबूत नहीं बनाया जाना चाहिए। उनका इशारा एनडीए का हिस्सा रहे विमल गुरुंग तथा ममता के साथी विनय तमांग तथा अनिक थापा की ओर था। अब विमल गुरुंग भी ममता के साथ हैं और भाजपा के खिलाफ होकर प्रचार कर रहे हैं।

घोष ने कहा, “गोरखाओं के खून से खेलने वालों को मजबूत करने की बजाय ऐसे लोगों को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है। पहाड़वासियों के साथ वर्ष 2017 और 1980 से 88 तक जिस तरह हिंसा फैला कर हिंसा की आग में गोरखाओं के खून की होली खेली गयी उसे हिल्स का बच्चा -बच्चा कभी नहीं भूल पाएगा।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा पहाड़ में  विपत्ति उत्पन्न करने वाले गोरखाओं के कथित हमदर्द पहाड़ से फरार हो गए थे जबकि गोरखाओं के साथ भारतीय जनता पार्टी कदम से कदम मिलाकर चलती रही। इससे कोई भी इनकार नहीं कर सकता । उन्होंने कहा कि आश्चर्य होता है कि जब यहा की स्थिति देखने मैं पहाड़ पर पहुंचा तो मुझ पर हमले किए गए। आज भी रास्ते में मुझे काले झडे दिखाए गये। इससे ना हमारी पार्टी और ना ही हम घबराने वाले हैं। हम एक राष्ट्र श्रेष्ठ राष्ट्र के पद चिह्नों पर चलते हुए समस्या का समाधान करना चाहते हैं।
उन्होंने कहा कि पहाड़ के 3 विधानसभा क्षेत्रों को जीतने के लिए कोलकाता में बैठी राज्य सरकार घिनौने हथकंडे अपना रही है जिसका जवाब यहां की जनता देगी।
दार्जिलिंग के विधायक नीरज जिम्बा और सासद राजू बिष्ट यहां की समस्याओं को राज्य से केंद्र तक लगातार उठाते रहे हैं। यही भारतीय जनता पार्टी की पहचान है। उन्होंने कहा कि पहाड़ की समस्याएं चाहे कितनी भी बड़ी क्यों ना हों उसे संविधान के दायरे में निश्चित रूप से सुलझाया जाएगा। पहाड़ की अस्मिता के साथ किसी को कोई खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। इसी क्रम मंच से अपने संबोधन मे सासद राजू बिष्ट ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी को दोषी ठहराने वाले को जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि पहाड़ वासियों को गोलियों से छलनी करने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं। कालिमपोंग में एक स्कूल को तोड़कर मॉल बनाया जा रहा है उसके कागजात हाथ लगने पर एक भी आदमी नहीं बचेगा। सभी दोषियों का जेल जाना तय है सासद राजू बिष्ट ने दावे के साथ कहा बंगाल में सत्ता परिवर्तन सुनिश्चित है और यहा के लोग कदम से कदम मिलाकर इस परिवर्तन को और मजबूत करेंगे।
—-
चुनाव शांतिपूर्वक कराने के लिए गंभीर है आयोग इसीलिए आई सेंट्रल फोर्स
– इधर दार्जिलिंग में परिवर्तन यात्रा को संबोधित करने के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष इस्लामपुर पहुंचे। यहां भाजपा कार्यालय में मीडिया से मुखातिब हुए घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान कोई हिंसा ना हो इसके लिए चुनाव आयोग काफी गंभीर है। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो इसलिए पहले ही केंद्रीय बलों के जवानों की तैनाती कर दी गई है। इस्लामपुर शहर के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाईपास निर्माण संबंधित बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करने का आश्वासन भी उन्होंने दिया। साथ ही कहा कि इस बार बंगाल के लोगों ने सत्ता परिवर्तन का मन बना लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार 

About admin

Check Also

डाक्टर सुधीर कुमार की याद में शोक सभा

सिवान, 22 जुलाई। बुधवार को सीवान जिला नागरिक विकास परिषद के निराला नगर स्थिति कार्यलय …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.