बंगाल में परिवर्तन तय, सोनार बांग्ला बनकर रहेगा : राज्यपाल

कोलकाता, 18 फरवरी (हि.स.)। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा प्रहार किया और कहा है कि राज्य में परिवर्तन होना तय है। एक निजी मीडिया हाउस की ओर से आयोजित शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए गवर्नर ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति बदहाल है। महिलाओं के खिलाफ अपराध सबसे अधिक है, हत्या की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। ममता के मंत्री तक पर बमों से हमले हो रहे हैं। राज्य भर में बम बनाने के कारखाने स्थापित हैं।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल बारूद की ढेर पर खड़ा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर संविधान को नहीं मानने का आरोप लगाते हुए राज्यपाल ने कहा कि राजभवन को राज्य के हालात के बारे में जानकारी नहीं दी जाती। किसी भी कार्यक्रम में उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया है। अधिकारियों को राज्यपाल से मिलने की अनुमति नहीं है। गवर्नर ने कहा कि यहां शिक्षा स्वास्थ्य और रोजगार के आसार खत्म होने पर बंगाल को सुसंस्कृत, संपन्न और वैभवशाली बनाने के लिए परिवर्तन जरूरी है। उन्होंने कहा कि मैं आश्वस्त हूं कि पश्चिम बंगाल सोनार बांग्ला बनकर रहेगा। उन्होंने कहा कि कई मामलों में पश्चिम बंगाल के हालात आपातकाल से भी बदतर है।

उन्होंने कहा कि बंगाल में पुलिस का शासन चल रहा है। उन्होंने सरकारी अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे राजनीतिक कार्यकर्ता बनने से बचें। संविधान के मुताबिक काम करें। हिन्दुस्थान समाचार 

About admin

Check Also

डाक्टर सुधीर कुमार की याद में शोक सभा

सिवान, 22 जुलाई। बुधवार को सीवान जिला नागरिक विकास परिषद के निराला नगर स्थिति कार्यलय …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.