अर्धसैनिक बलों के लिए समर्पित अस्पताल में शुरू हुआ कोविड-19 टीकाकरण

लोक डेस्क, कोलकाता, 06 फरवरी। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे साल्टलेक में स्थित अर्धसैनिक बलों के अस्पताल में कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण की शुरुआत हो गई है। बीएसएफ की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है इसमें बताया गया है कि भारत ने अपना राष्ट्रव्यापी कोविड -19 टीकाकरण कार्यक्रम 16 जनवरी,को शुरू किया था।

दिनांक 05 फरवरी को सीमांत मुख्यालय दक्षिण बंगाल के कंपोजिट हॉस्पिटल में अश्वनी कुमार सिंह इंस्पेक्टर जनरल साउथ बंगाल फ्रंटियर ने फीता काटकर कोविड-19 का वैक्सीनेशन प्रारंभ किया है। डॉ० जयदीप चट्टोपाध्याय, सीएमओ (एसजी) ने पूर्ण रूप से विकसित टीकाकरण केंद्र में सर्वप्रथम टीका लगवाकर शुरुआत की। कंपोजिट
हॉस्पिटल साल्टलेक कोलकाता पश्चिम बंगाल के तीन अस्पतालों में से एक है जो ईविन नेटवर्क का हिस्सा है। इसे सीएपीएफएस के बीच पहला वैक्सीन केंद्र के रूप में घोषित किया गया है जहां टीकों को संग्रहीत करने के लिए कोल्ड चेन की व्यवस्था की गई है। इस प्रोग्राम में लगभग 10,000 लाभार्थियों का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

आईजी बीएसएफ ए०के० सिंह ने इस उपलब्धि के लिए कंपोजिट अस्पताल के सभी ऑफिसर और कर्मचारियों को बधाई दी, तथा टीकाकरण प्रोग्राम के लिए की गई व्यवस्थाओं की भी सरहना की। कॉविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम के पहले ही दिन 22 लोगों को बिना किसी प्रतिकूल प्रतिक्रिया के सफल रूप से टीकाकरण किया गया।
उपचारात्मक और निवारक सहित व्यापक स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना सीएच का आदर्श है।

About नवीन सिंह परमार

Check Also

डाक्टर सुधीर कुमार की याद में शोक सभा

सिवान, 22 जुलाई। बुधवार को सीवान जिला नागरिक विकास परिषद के निराला नगर स्थिति कार्यलय …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.