कोलकाता में हथियारों के तीन और सौदागर गिरफ्तार

कोलकाता, 03 फरवरी (एजेंसी)। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले हथियारों के सौदागरों की धरपकड़ में जुटी कोलकाता पुलिस की खुफिया टीम ने तीन और बंदूक सप्लायर्स को गिरफ्तार किया है। कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बुधवार बताया कि गत 30 जनवरी को मैदान थाना क्षेत्र से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था जो भागलपुर से बंदूक लेकर कोलकाता पहुंचे थे। उनसे पूछताछ के बाद पुलिस की टीम ने तीन और हथियार सौदागरों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक की पहचान 21 वर्षीय मोहसीन इस्लाम के तौर पर हुई है। वह मूल रूप से उत्तर 24 परगना के काशीपुर थाना अंतर्गत उत्तर गाजीपुर का रहने वाला है। उसे मंगलवार शाम राजारहाट चौमाथा के पास से गिरफ्तार किया गया। यहां वह बिना नंबर प्लेट की स्कूटी लेकर पहुंचा था। तलाशी लेने पर उसके पास से एक इंप्रोवाइज्ड 7 एमएम पिस्टल और तीन काट्रीज बरामद किया गया। स्कूटी भी जब्त कर ली गई है।

इसी तरह से हिरासत में मौजूद अपराधियों से पूछताछ के बाद दो अन्य हथियार तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। इनमें से एक की पहचान उत्तर 24 परगना के ही गोबरडा़गा थाना अंतर्गत गोबरडांगा रघुनाथपुर निवासी सफीकुल गाजी और दूसरे की पहचान राजारहाट थाना क्षेत्र के गाजीपुर के रहने वाले 21 वर्षीय अशांति इस्लाम के तौर पर हुई है। 35 वर्षीय सफीकुल गाजी को मंगलवार शाम मटियाब्रुज इलाके से पकड़ा गया जबकि अशांति को वेस्टपोर्ट थाना क्षेत्र से पकड़ा गया है।

इन सभी के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि अंतरराज्यीय हथियार खरीद फरोख्त जीरो से जुड़े हुए हैं। इनसे पूछताछ कर इनके अन्य साथियों के बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है। हिन्दुस्थान समाचार 

About admin

Check Also

पत्रकार के साथ बदसलूकी मामले में बांका न्यायालय सख्त, बीडीओ को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश

एमित कुमार झा, रजौन/ बांका   बांका जिलांतर्गत अमरपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार के …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.