कृषि कानूनों के खिलाफ गुरुवार विधानसभा में पेश होगा प्रस्ताव

लोक डेेेेस्क, कोलकाता, 27 जनवरी। पश्चिम बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र बुधवार से शुरू हुआ है। राज्य के संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी ने बताया है कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ विधानसभा में गुरुवार को प्रस्ताव पारित किया जाएगा।
28 को नियम 169 के तहत नए कृषि कानून के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया जाएगा।
इस बीच, बुधवार की सुबह पार्ट टाइम महिला शिक्षकों ने स्थायीकरण सहित वेतनमान वृद्धि की मांग को लेकर विधानसभा के सामने प्रदर्शन किया, हालांकि प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

प्रस्ताव का समर्थन करेंगे कांग्रेस माकपा विधायक
– पार्थ चटर्जी ने बताया कि प्रस्ताव पर ढाई घंटे तक चर्चा की जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने सोमवार को अपने कक्ष में इस विशेष सत्र को लेकर सवर्दलीय बैठक बुलाई थी। राज्य सरकार चाहती थी कि कांग्रेस और वाममोर्चा भी इसका समर्थन करें ताकि संयुक्त प्रस्ताव लाया जा सके, परंतु, सरकार के प्रयास को कांग्रेस व वाममोर्चा ने यह कह कर विफल कर दिया कि वे नियम 185 के प्रस्ताव लाना चाहते थे। कांग्रेस और वाममोर्चा द्वारा प्रस्ताव को समर्थन करने की संभावना है, जबकि भाजपा विधायक दल के नेता मनोज टिग्गा ने कहा कि उनकी पार्टी इस प्रस्ताव का विरोध करेगी। प्रस्ताव के अलावा, कृषि विश्वविद्यालय की स्थापना और जीएसटी से संबंधित मुद्दों से संबंधित दो विधेयक पेश किए जाएंगे।‌

About नवीन सिंह परमार

Check Also

पत्रकार के साथ बदसलूकी मामले में बांका न्यायालय सख्त, बीडीओ को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश

एमित कुमार झा, रजौन/ बांका   बांका जिलांतर्गत अमरपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार के …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.