72 वें गणतंत्र दिवस पर मेट्रो महाप्रबंधक ने फहराया तिरंगा

लोक डेस्क, कोलकाता, 26 जनवरी। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो के महाप्रबंधक मनोज जोशी ने 72 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा फहराया है। इस दौरान रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के कर्मियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया है।

मेट्रो रेलवे की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए महाप्रबंधक ने अपने संबोधन में बताया कि चालू वित्त वर्ष 2019-20 के दिसंबर महीने तक मेट्रो रेलवे की यात्री आय 14.91 रु करोड़ रुपये रही।
सितंबर 20 से दिसंबर 20 तक मेट्रो रेल में 85.11 लाख यात्रियों ने सफर किया।
आरपीएफ ने 7 बच्चों (1 लड़की और 6 लड़के) को बचाया।
अपने भाषण में महाप्रबंधक ने यह भी उल्लेख किया कि नोआपाड़ा-दक्षिणेश्वर मेट्रो का पहला ट्रायल 23 दिसंबर, 2020 को सफलतापूर्वक हुआ था। जल्द ही, यात्री मेट्रो द्वारा दक्षिणेश्वर मंदिर जा सकेंगे। स्मार्ट कार्ड की ऑन-लाइन रिचार्ज सुविधा 30 जून 2020 को शुरू की गई थी। इन-हाउस डेवलप्ड मेट्रो रेलवे आधिकारिक मोबाइल ऐप 15 अगस्त, 2020 को लॉन्च किया गया था।
लॉकडाउन अवधि के दौरान कालीघाट, जतिन दास पार्क, चांदनी चौक और महात्मा गांधी रोड मेट्रो स्टेशनों पर पुराने एस्केलेटर, चार नए एस्केलेटर के साथ बदले गए हैं।
लॉकडाउन के बावजूद सभी मेट्रो परियोजनाओं के कार्य सुचारू रूप से चले और महत्वपूर्ण प्रगति दर्ज की गई।
मनोज जोशी ने यात्रियों की सुरक्षा, समय की पाबंदी और सुविधाओं को बढ़ाने पर जोर दिया और यात्रियों को बेहतरीन सेवा प्रदान करने के लिए मेट्रो कर्मचारियों से और अधिक समर्पित होने का आग्रह किया।

About नवीन सिंह परमार

Check Also

पत्रकार के साथ बदसलूकी मामले में बांका न्यायालय सख्त, बीडीओ को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश

एमित कुमार झा, रजौन/ बांका   बांका जिलांतर्गत अमरपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार के …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.