नियंत्रण खोकर छोटी गाड़ियों पर पलटा पत्थर से भरा ट्रक, 14 लोगों की मौत

 

कोलकाता, 20 जनवरी । पश्चिम बंगाल के मायनागुड़ी इलाके में मंगलवार रात बड़ी सड़क दुर्घटना हुई है। यहां तेज रफ्तार की वजह से नियंत्रण खोकर पत्थर (गिट्टी) से भरा ट्रक आस पास से गुजर रही दो छोटी गाड़ियों पर पलट गया है जिसकी वजह से कम से कम 14 लोगों की मौत हुई है। घटना मायनागुड़ी इलाके की है। बुधवार सुबह पुलिस ने बताया कि जलढाका ब्रिज के पास तेज गति की वजह से नियंत्रण खोकर पत्थर से भरा ट्रक सड़क के दूसरी ओर से गुजर रहे एक छोटी गाड़ी से टकरा गया। उसके बाद और अधिक नियंत्रण खो गया और बगल से गुजर रही दो छोटी छोटी गाड़ियों पर पलट गया। दोनों गाड़ियों में मौजूद लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा एक तीसरी गाड़ी भी ट्रक की चपेट में आई है जिसमें सवार कई यात्री घायल हुए हैं। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में चीख-पुकार मच गई थी। तुरंत मौके पर पुलिस की टीम पहुंची। ट्रक के नीचे फंसे लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से निकाला गया और आसपास के अस्पतालों में भर्ती किया गया।

स्थानीय लोगों ने बताया है कि मरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। सारे लोग स्थानीय थे। वे एक शादी से लौट रहे थे उसी समय दुर्घटना की चपेट में आए हैं। दोनों गाड़ियों में कुल कितने लोग थे, इस बारे में में फिलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं है। पुलिस को आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। स्थानीय लोगों ने घटना के बाद नाराजगी जताई है। लोगों का कहना है कि पुलिस की मिलीभगत से क्षेत्र से सैकड़ों की संख्या में बालू और पत्थर से भरी हुई लॉरी शाम ढलते ही बेलगाम गति से गुजरने लगती हैं जिसकी वजह से आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में बताया है कि पूरे देश में प्रतिदिन 415 लोग सड़क दुर्घटनाओं में मर रहे हैं। यानी साल भर में लाखों लोगों की मौत सड़कों पर हो रही है जो पूरे देश के लिए चिंता का सबब बना हुआ है।

About नवीन सिंह परमार

Check Also

डाक्टर सुधीर कुमार की याद में शोक सभा

सिवान, 22 जुलाई। बुधवार को सीवान जिला नागरिक विकास परिषद के निराला नगर स्थिति कार्यलय …

Gram Masala Subodh kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.